Up सरकार फ्री चावल चना योजना सारे राशन कार्डो पर

Up सरकार फ्री चावल चना योजना सारे राशन कार्डो पर,सबको मिलेगा चना चावल नए पुराने राशन कार्ड पर

लोक डाउन मे राशन

जैसा की दोस्तो आपको पता है की सारे देश मे लोक डाउन लगा है जिसके कारण सब के

सब परेशान है जैसा की मजदूरो को भी बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण उनको अपने भोजन के भी पैसे नहीं है अब मजदूर के सामने दर सताने लगा की अगर कोरोना की महामारी से नहीं मारे गए तो भूखे मरना तय है।

अब इशी शंका के चलते लाखो मजदूर परिवार अपने अपने गाँव जाने लग गए चाहे साधन न मिले तो पैदल ही जाने लग गए जैसा की उत्तर प्रदेश मे गरीब मजदूरो की सख्या काफी अधिक है जिसके कारण प्रदेश की आदित्य नाथ योगी सरकार ने अपने यहा पर जो भी राशन कार्ड धारक है उनको पाँच किलो चावल और एक किलो चना देने के आदेश दिये है।

इस योजना का लाभ सबसे अधिक उचित मूल्य की दूकान से पंजीकृत खाद्य उपभोक्ताओं को मिलेगा जो पहले से पंजीकृत है उनको योजना का लाभ आसानी से मिल पायेगा।

प्रदेश मे चावल चना मिलेगा सब राशन कार्ड पर

Up सरकार फ्री चावल चना  योजना सारे राशन कार्डो पर
Up सरकार फ्री चावल चना योजना सारे राशन कार्डो पर

चुकी प्रदेश की जनता को लोक डाउन के कारण भूख का शिकार न होना पड़े इसलिए सभी काटेदारों को चना और चावल का कोटा जारी कर दिये है।

जैसा की स्पष्ट आदेश भी दिया है की काटेदार सभी राशन कार्ड धारको को चावल और चना 15 मई से 25 मई के बीच मे वितरित कर देगा यदि किशि तरह की आनाकानी करता है तो उसकी शिकायत करने के लिए टोल फ्री नमबर भी जारी कर दिये है जो इस तरह से है

चुकी लोक डाउन मे आम जन का आधार कार्ड अगर राशन कार्ड से लिंक नहीं है उनको भी इस योजना का लाभ लेने का योगया माना गया है ताकि आम जन को चावल और चना जैसे खदाय मिल जाए उनको भूखा न रहना पड़े

उत्तर प्रदेश की राशन कार्ड की सरकारी वैबसाइट जिस पर क्लिक कर अधिक जानकारी ले सकते है ।

लेटैस्ट योजना क्लिक

इस योजना के जरिये सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के आम जन को राहत देने का प्रयास किया है ताकि चाहे कोई पुराना राशन कार्ड धारक हो चाहे नया सबको राशन मिल जाए लोक डाउन मे बेरोजगारी के कारण किशि को भूखा न रहना पड़े कम से कम आम जन को भोजन तो मिलता रहे ।

इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर कर हर आम जन तक मिलने वाले राशन की सुचना देने मे मदद करे ताकि सब आम जन इस योजना का फायदा ले ले

Up सरकार फ्री चावल चना योजना सारे राशन कार्डो पर

MOBILE PERCHASE

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *