Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ

Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ,हॉस्पिटल स्टाफ की अवशयकता ,नर्स की जरूरत ,वार्ड बॉय ,स्वीपर की जरूरत

होस्पिटल को कोण नहीं जानता है जैसा की इंसान की साँसो का चलना हॉस्पिटल से शुरू होता है जिसके बाद ही इस दुनिया मे अपनी आंखे खोल पाते है । Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ

हॉस्पिटल सरकारी हो या प्राइवेट सबमे काम करने वालों की जरूरत रहती है जैसा की हम देखते है की सरकारी हॉस्पिटल मे ज़्यादातर जो भी लोग काम करते है वो सरकार के जरिये नोकरी पर रखे जाते है ।

  • आवशयकता
  • नर्सिंग स्टाफ
  • वार्ड बॉय
  • लेब अटेंडेंट
  • Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ

जैसा की हम आदमी चाहे कोई भी पद पर हो सबकी अपना अपना महत्व होता है ।

नर्सिंग स्टाफ की अवशयकता

जैसा की सभी हॉस्पिटल मे नर्सिंग कर्मचारी की सबसे अधिक आवशयकता होती है डॉक्टर के बाद कोई भी मरीज को संभालता है तो वो है नर्सिंग स्टाफ

जैसा की अलवर राजस्थान के कुछ हॉस्पिटल मे नर्सिंग कर्मचारियो की आवशयकता है जिसमे पहला ऑप्शन है महिला नर्सिंग स्टाफ दूसरा ऑप्शन है पुरुष नर्सिंग स्टाफ

इस तरह से जो भी आवेदन करना चाहता है वो आर्टिकल मे दिये गए नाम पर हॉस्पिटल मे जाकर संपर्क कर सकता है । अपने सभी डोकोमेंट जरूर साथ ले जाने होगे । Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ

Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ
Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ

वार्डबॉय की जरूरत

किशी भी व्यक्ति जो दस्वी पास तक पढ़ा लिखा हो हॉस्पिटल मे नोकरी करना चाहता हो यानि की मरीजो की सेवा कर अपना जीवनयापन करने की भावना रखता हो को हॉस्पिटल मे भर्ती किया जा सकता है । Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ

जो भी व्यक्ति काम करने का इच्छुक है वो दिये गए हॉस्पिटल मे जाकर नोकरी के लिए आवेदन कर सकता है ।

लेब तकनीशियन

जैसा की आजकल हम देखते है की कोई भी बीमार हो जाता है तो जाँचने वाला डॉक्टर सबसे पहले हमको विभन्न तरह की जांच लिख देता है जिसके जरिये डॉक्टर को जानकारी हो पाती है की होने वाली बीमारी कोणशी है जिसके कारण हम बीमार है । Nursing Staff -नर्सिंग स्टाफ

उसके बाद बीमार आदमी को डॉक्टर इलाज लिख पाता है जिसके बाद मरीज जल्दी दिक होने के चांसेज बन जाते है । जैसा की हम जब अपना ब्लड देते है तो एक कर्मचारी जिसके जरिये 5 एमएल के आस पास ब्लड लिया जाता है।

जो भी व्यक्ति आवेदन करना चाहता है उसको हॉस्पिटल मे अपने सभी डोकोमेंट के साथ आना होगा ।

स्वीपर

जैसा की किशि भी हॉस्पिटल की पहली मांग होती है की विभिन्न तरह के ऑपरेशन और मरीजो के आने जाने से जो भी हॉस्पिटल मे गंदगी फैलती है उसके कारण वहा का माहोल प्रदूषित हो जाता है ।

जिससे इनफेशन के बढ्ने का खतरा हो जाता है । इसको दूर करने और साफ सफाई बनाए रखने के लिए स्वीपर की जरूरत होती है । जैसा की अलवर शहर के हॉस्पिटल मे भी हॉस्पिटल मे स्वीपर की जरूरत है ।

जैसा की सभी हॉस्पिटल मे ज़्यादातर सफाई के लिए स्वीपर लगे होते है लेकिन कुछ हॉस्पिटल मे भी हाल मे स्वीपर की भर्ती होना है जो काम करना चाहता है संपर्क कर सकता है ।

ओटी असिस्टेंट

ऑपरेशन थेयटर का नाम सुनते ही सब हकके बकके रह जाते है जैसा की हम जानते है की किशि भी बड़ी दुर्घटना के होने पर डॉक्टर के जरिये जो भी ऑपरेशन आदि किए जाते है वो ऑपरेशन थेयटर मे किए जाते है।

जैसा की डॉक्टर को किशि छोटे बड़े ऑपरेशन करते समय किशि न किशि अन्य सहायक कर्मचारी की भी जरूरत पड़ती है जिसको ओटी असिस्टेंट के नाम से जाना जाता है ।

जैसा की सभी ऑपरेशन होने वाले हॉस्पिटल मे ओटी असिस्टेंट की जरूरत होती है अलवर राजस्थान के कुछ हॉस्पिटल मे भी ओटी असिस्टेंट की जरूरत है ।

जो भी आवेदन करना चाहते है वो आर्टिकल के अंत मे दिये गए हॉस्पिटल मे जाकर अपना आवेदन कर सकते है ।

राजस्थान रोजगार की ऑफिस की वैबसाइट लिंक

अगर आप जानना चाहते है अधिक जानकारी जहा पर ये सभी के लिए पोस्ट खाली है तो आप समपर्क कर सकते है अलवर जिले के इन हॉस्पिटल मे

इसके अलावा भी अनेक हॉस्पिटल मे भर्ती निकाली जाती रहती है जिनकी जानकारी भी समय समय पर अपडेट कर दी जाएगी ।

योजना जो आपको लाभकारी है जाने

PM जनधन खाता Jeero Balance Baink Account

6 लाख का लोन 1 % ब्याज पर मिलेगा

आर्टिकल का उद्देशय

इस आर्टिकल के जरिये बताने का प्रयास किया गया है की हॉस्पिटल मे जो निकली हुई वेकेनसी है वहा पर आने वाले को रोजगार मिल सकता है ।

जो भी काम करना चाहता है वह आकर संपर्क कर सकता है जिसके कारण उनको रोजगार मिल सकता है और उनके जीवन मे रोजगार मिलने से खुशहाली आ सकती है ।

आमजन को जानकारी नहीं होती है की हॉस्पिटल में भी हर कोई नौकरी लग सकता है बिना किसी की सिफारिश के कैसे मिलेगा जॉब एक अस्पताल में काम पढ़े लिखे व्यक्ति को जानकारी दी गयी है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *