Kisan Credit Card मोबाइल के जरिये बनवा सकते है ये है तरीका

Kisan Credit Card मोबाइल के जरिये बनवा सकते है ये है तरीका,किसान क्रेडिट कार्ड कैसे बनेगा ऑनलाइन मोबाइल से जाने तरीका -बड़ी खबर अगर आप किसान है तो

Kisan Credit Card मोबाइल के जरिये बनवा सकते है ये है तरीका

किसान को कृषि के लोन जो लोन दिया जाता है वो किसान क्रेडिट कार्ड के जरिये दिया जाता है

अब तक हमने जाना की किसान क्रेडिट कार्ड को बनवाने के लिए हमको फोरम को विभिन्न डोकोमेंट के साथ जमा करना होता है बैंक मे उसके 14 डीनो के बाद बैंक किसान को किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर देती है ।

चुकी देश भर मे लोक डाउन लगा है अब किसान ज्यादा कही पर आ जा नहीं सकता है इसलिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ कर हम जान जाएगे की किस तरह से किसान क्रेडिट कार्ड के लिए किसान अपने मोबाइल फोन से ही अप्लाई कर सकता है ।

  • पीएम किसान सम्मान निधि योजना मे किसान को
  • किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर देने की बात काही गयी है 14 दिन मे
  • लेकिन अब किसान अपने मोबाइल से भी किस तरह kcc के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है जानेगे

ऑनलाइन अप्लाई केसीसी

मोबाइल के ब्रोसर मे किसान कृषि एव किसान कल्याण मंत्रालय की वैबसाइट को खोलता है ।

इस नीचे दिये गए लिंक से किसान केसीसी को apply करेगा

किसान क्रेडिट कार्ड के फायदे

किसानो को फसल बोने के लिए 1.60 लाख का ऋण बिना गारंटी के मिल जाता है जिसके लिए किसान को केवल पीएम किसान सम्मान निधि योजना मे पंजीकरण करना होता है ।

पीएम किसान सम्मान निधि योजाना

देश के किसानो की सबसे बड़ी योजना के नाम से इसको जाना जाता है ये योजना देश के छोटे शोषित किसानो को आर्थिक मजबूत देने के लिए चलाई गई है।

योजना की शर्ते

इस योजना का उद्देश्य लघु गरीब किसानो की आय बढ़ाना है अत कम सिचित भूमि वाले गरीब किसान ही अपना पंजीकरण इस योजना मे कर सकते है ।

Kisan Credit Card मोबाइल के जरिये बनवा सकते है ये है तरीका

आर्टिकल का उद्देशय

इस आर्टिकल से किसान जान पाएगे की कैसे बना सकते है किसान अपना किसान क्रेडिट कार्ड लोन के लिए किसान घर से आवेदन कैसे कर पाएगे

जिससे उनका अपने खेत को छोड़ कर शहर आने की जरूरत नहीं पड़ेगी किसान जब ये प्रमाण दे देगा की वो एक किसान है तो उसको आसानी से अप्लाई करने दिया जा सकता है किसान क्रेडिट कार्ड के लिए इस आर्टिकल को पढ़कर सब किसान जान पाएगे की किस तरह से किसान मोबाइल से घर से ही केसीसी के लिए अप्लाई कर सकते है ।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *