CORPONA ESI HOPITAL ALWAR OPENING NEWS

CORPONA ESI HOPITAL ALWAR OPENING NEWS, ईएसआई हॉस्पिटल चालू कोरोना मरीजों को

देश में बड़ी कोरोना महामारी दिनों दिन बढ़ती जा रही है ऐसे में देश में सभी हॉस्पिटल के बेड भर जाने से किसी भी तरह से मरीज को भर्ती नहीं किया जा रहा है।

कोरोना वेक्सीन रजिस्ट्रेशन

जैसा की देश भर काफी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन भी कोरोना से संक्रमित मरीज को नहीं मिल पा रहा है जिससे कोरोना मरीजों की सही सही समय पर भी उचित चिकत्सा नहीं होने से मोते होने की भी खबरे आ रही है। इस समस्या से निपटने के लिए विदेश में बसे लोग बढ़ चढ़ कर मदद कर रहे है जैसा की वे हवाई जहाज से काफी बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन बनाने की मशीनों को भेज रहे है साथ ही मेडिकल दवाये भी जैसा की वेक्सीन की बड़ी खेप भी मदद के रूप में भेज रही है जिससे हॉस्पिटलों को बड़ी मात्रा में कोरोना से पीड़ित लोगो का ईलाज करने में मदद मिलने लगी है। अब ऐसी ही बड़ी पहल की जा रही है अलवर में बने ईएसआई हॉस्पिटल को चालु करने में जिससे अलवर के औधोगिक क्षेत्र लोगो को बने हुए अस्पताल में भर्ती किया जा सके।

कोरोना मरीज को बेड

आजकल हर जगह एक ही आवाज आ रही है की कोरोना के मरीज को बेड नहीं मिल पाया है जिसके कारण मरीज की मोत हो गयी।

कोरोना से बचाव कैसे हो -KORONA SAFTY

आखिरकार कोरोना के संक्रमित को किस तरह का बेड चाहिए इस बारे में जानकारी को जुटाते है जैसा की सबसे पहले हम देखते है की कोरोना के इन्फ़ेक्सन से पीड़ित व्यक्ति का शरीर का ऑक्सीजन लेवल कम होने लगता है उसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना के वायरस का लगातार फेफड़ो में इन्फ़ेक्सन का बढ़ाते जाना जैसे जैसे वायरस का संक्रमण बढ़ता है वैसे वैसे फेफड़े बहार की ऑक्सीजन को कम लेने लग जाते है जाते है।

 CORPONA ESI HOPITAL ALWAR OPENING NEWS
CORPONA ESI HOPITAL ALWAR OPENING NEWS

इस तरह का हॉस्पिटल चाहिए जिसमे ये सभी की सभी सुविधा मरीज को मिल सके जिससे की जिस सिस्टम की जरूरत पड़े उस मशीन को मरीज जाये सभी मशीन मरीज के बीएड के पास होना भी जरुरी है। जायदातर अस्पतालों में इस तरह के सुविधायुक्त बेड नहीं होते है।

जबकि कोरोना इन्फ़ेक्सन का ईलाज ऑक्सीजन युक्त बेड के जरिये ही संभव है इस परेशानी को दूर किया जा रहा है। अलवर के ईएसआई हॉस्पिटल को 200 बेड के वार्ड और दस विशेष कक्ष (icu ) के रूम बनाकर चालू करने की पहल की जा रही है।

सांसद ने डीन से की चर्चा

इस हॉस्पिटल को चालू करने के लिए अलवर के सांसद ने फरीदाबाद मेडिकल कॉलेज के डीन के नेतृत्व में हुए निरिक्षण के बारे में जानकारी ली है और इस सत्र में ही हॉस्पिटल को चालू कर आमजन को लाभ पहुंचाने के लिए सिफारिस भी की है।

इस हॉस्पिटल में चार गहन चिकित्सा इकाई के लिए वेंटिलेटर और दस बाइपेप मशीन तथा एक बड़ी एक्स -रे मशीन के पहुंचने के बारे में भी बताया गया है जिससे की कोरोना के पीड़ित लोगो को भी इस हॉस्पिटल योजना का लाभ दिया जा सके।

CORPONA ESI HOPITAL ALWAR OPENING NEWS की सभी कमियों को दूर किया जा रहा है जिससे की अब कोरोना पीड़ित लोगो को औधोगिक क्षेत्र से शहर के हॉस्पिटल के लिए नहीं आना होगा।

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थय बीमा योजना

जैसा की राजस्थान की सरकार ने आमजन को फ्री ईलाज देने के लिए अभी हाल ही में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थय बीमा योजना को चलाया है।

जिसमे आमजन को पांच लांख रूपये तक का निः शुल्क ईलाज दिया जा रहा है जिससे कोरोना महामारी के रूप में देखा जा रहा है जिससे आम आदमी को लाभ मिल रहा है चुकी ईएसआई हॉस्पिटल भी इस योजना में सेवाएं देगा तो इसकी भी बड़ी भूमिका है जिससे की आम आदमी को बिन पैसा योजना सकेगा।

CORPONA ESI HOPITAL ALWAR OPENING NEWS के अनुसार अब सबको बड़ा लाभ हॉस्पिटल का मिलेगा जिससे औधोगिक क्षेत्र में भी मजदुर लोग फ्री ईलाज योजना का लाभ ले सकेंगे।

विद्वानों ने भी पहला सुख निरोगीकाया बताया है जो सपना अलवरवासियो का अब सच होने वाला है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *