Pm Modi -घंटी ताली थाली शंख बजाओ -CHINI VIRUS

Pm Modi -घंटी ताली थाली शंख बजाओ -CHINI VIRUS

कोरोना

भारत देश पुराने समय से ही ज्ञान बाटने का काम किया है जैसा की नालंदा नाम का गुरुकुल

था जिसमे सभी रोगो का शोध का काम होता था जिसमे भारत मे देश विदेश के छात्र ज्ञान लेने आते थे तक्षशीला मे सभी शिक्षक मिलकर अपना शिक्षण का काम शोध के साथ करते थे इशी कारण से उस समय मे आने वाले बड़े बड़े रोगो से लड़ने की क्षमता को पैदा करने के लिए भारतीय समाज को नए नए उत्सवो को चालू किया ताकि आम आदमी को व्रत त्योहारो के जरिये ही उन अंजान रोगो से सुरक्षा हो जाए और उनके लिए अलग से दवा लेने की जरूरत न पड़े । Pm Modi -घंटी ताली थाली शंख बजाओ -CHINI VIRUS

  • होलिका दहन
  • धुलन्डी
  • भाई दूज

क्या कारण है भारतीय समाज मे होलिका दहन किया जाता है जैसा की हम जानते है की होलिका प्रहलाद की कहानी को हमने सुना होगा और हम यही शोचते है की हम अपनी परंपरा के रूप मे होलिका दहन करते है । Pm Modi -घंटी ताली थाली शंख बजाओ -CHINI VIRUS

जिससे कोई भी रोग हमारे शरीर को संक्रमित नहीं कर पाता है आमजन आसानी से अपने रोजगार को करते रहते है। उनका स्वास्थय सही बना रहता है।

धुलन्दी

जिसको रंगो का त्योहार का नाम दिया गया है । जिसका भारतीय चिकित्सा शास्त्र मे रंगो से चिकित्सा करने का भी लेख मिला है जिसमे रोग विशेष का उपचार एक रंग विशेष से कर दिया जाता है । Pm Modi -घंटी ताली थाली शंख बजाओ -CHINI VIRUS

भारत मे कोरोना से अब तक 258 लोग संक्रमित

Pm Modi -घंटी ताली थाली शंख बजाओ -CHINI VIRUS

जैसा की जानकारी मे आया है की कोरोना के अब तक 258 केश सामने आए है जो इस बीमारी के कारण चीन जैसे देश मे हजारो मोते हो चुकी है चीनी वाइरस के नाम से अमेरिका ने इसको नाम दे दिया है ।

इस कारण आमजन को सुरक्षा सावधानी का विशेष अभियान चलाकर जांगृत करने का प्रयास किया जा रहा है।

कोरोना वाइरस :कनिका कपूर पर fir दर्ज

जैसा की जानकारी मे आई की गायिका कनिका कपूर जो की लंदन से आने के बाद कोरोना से infected थी जानबूझ कर लखनऊ की पार्टी मे गयी

अब हर सरकारी और निजी हॉस्पिटल में कोरोना का टेस्ट किया जा रहा है। जिससे की जल्द से जल्द रोगी होने या न होने की जानकारी मिल जाये तो उसका समय समय पर उपचार किया जा सके।

पीएम मोदी घंटी ताली थाली शंख बजाओ -चीनी वाइरस अंत

जैसा की भारतीय सभ्यता मे मंदिरो मे घंटी बजाना आरती करना सुभ माना जाता है अपने आराध्य की पुजा का माध्यम भी माना जाता है ।

इस सब प्रयास के जरिये कोरोना के घातक वायरस को मारने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके कारण आमजन को सुरक्षा दी जा सके अचूक उपायों से रोगो को दूर किया जा सके।

मोदी जनता कर्फ़्यू योजना

सरकारी नोकरी ऑनलाइन फॉर्म कब ,कहा ,अन्तिम डेट क्या है जानेक्लिक
PM किसान लोन 3 लाख बिना ब्याज के -2020क्लिक

अब जैसा की जानकारी में आ रहा है की आमजन covid -19 की दूसरी वेव का शिकार हो रहा है। जिसके कारण भारतीयो नागरिको को विदेशो से भी देश में नहीं भेजा जा रहा है।

रोजाना हजारो जानें लगी है हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन और बेड रोगियों को नहीं मिल पा रहे है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *